फैक्ट चेक: सुप्रीम कोर्ट ने शिक्षकों को दी वाहनों में लोगो लगाने की अनुमति! जानिए क्या है सच्चाई

सुप्रीम कोर्ट ने शिक्षकों को दी वाहनों में लोगो लगाने की अनुमति! जानिए क्या है सच्चाई
  • इस वायरल हो रहे मैसेज की पड़ताल पीआईबी की फैक्ट चेक टीम ने की
  • पीआईबी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के ऑफिशियल अकांउट पर पोस्ट किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर आए दिन किसी भी तरह का फोटो, वीडियो या टेक्सट मैसेज वायरल होते रहते हैं। ऐसा ही पोस्ट इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। इस पोस्ट में लोगो के साथ एक लंबा सा कैप्शन लिखा हुआ है। जिसमें यूजर ने दावा किया है कि सुप्रीम कोर्ट ने डॉक्टर और वकीलों की तरह टीचर्स को भी वाहनों पर लोगो लगाने की मंजूरी दे दी हैं।

दावा-

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस मैसेज में दावा किया जा रहा है कि “सभी शिक्षकों को बधाई... सुप्रीम कोर्ट ने इस लोगो को शिक्षकों की कार पर लगाने की मंजूरी दे दी है... बिल्कुल डॉक्टरों और वकीलों की तरह... कृपया अन्य शिक्षकों के साथ साझा करें। लोगो में आप देख सकते है कि दो हथेलियों के ऊपर ‘टीचर्स’ और बीच में ‘अनेशन बिल्डर’ लिखा हुआ है । इसके अलावा लोगो में एक किताब भी बनी हुई है।” सोशल मीडिया यूजर्स इस पोस्ट को अलग-अलग रिएक्शन के देते हुए नजर आ रहे हैं।

पड़ताल-

इस वायरल हो रहे मैसेज की पड़ताल पीआईबी की फैक्ट चेक टीम ने की। पीआईबी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के ऑफिशियल अकांउट पर पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने बताया वायरल हो रहे पोस्ट में किया गया दावा पूरी तरह से फर्जी है। सुप्रीम कोर्ट ने ऐसा कोई निर्देश नहीं दिया गया है।

निष्कर्ष-

पीआईबी ने अपनी जांच में पाया कि सुप्रीम कोर्ट ने शिक्षकों के लिए ऐसे किसी लोगो को मंजूरी नहीं दी है। इस तरह की फर्जी खबरों को शेयर न करें।

Created On :   7 Nov 2023 1:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story